पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सतर्कता बरतने की अपील, रजिस्ट्रेशन के बाद ही आए उत्तराखंड…

0
11

देहरादून: अगर आप उत्तराखंड आ रहे हैं या उत्तराखंड में मैदान से पहाड़ का रुख कर दिया रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। पर्यटन विभाग ने उत्तराखंड आने वालों से सतर्क रहने की अपील की है। मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया है तो प्रशासन सतर्क हो गया है। पर्यटन सीजन होने के चलते पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से अपील की है वह कि मौसम व मार्गों की पूर्ण जानकारी लेने और पंजीकरण कराने के बाद ही उत्तराखंड आएं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तराखंड में अगले चार दिन बारिश के चलते हालात खराब हो सकते हैं ऐसे में पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सतर्कता बरतने की अपील की है। साथ ही पर्यटन विभाग ने यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्री ऊनी कपड़े, छाता, रेनकोट, वाटरप्रूफ ट्रेकिंग शूज, चलने के लिए छड़ी, टोपी, दस्ताने आदि अपने साथ रखने की भी अपील की है।

इतना ही नहीं पर्यटन विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड आने से पहले पर्यटक उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) में बने कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1364 या मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से मौसम व मार्गों की पूर्ण जानकारी लेऔर पंजीकरण कराए उसके बाद ही वह उत्तराखंड आएं।

बताया जा रहा है कि शनिवार से अगले चार दिनों के दौरान प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने चारधाम समेत अनेक जिलों में बारिश या भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। इसके साथ ही भारी बारिश के आसार वाले जिलों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कें बंद होने, नदी-नालों में पानी बढ़ने आदि की चेतावनी जारी की है।

पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सतर्कता बरतने की अपील, रजिस्ट्रेशन के बाद ही आए उत्तराखंड…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY