विरोध: ग्रामीणों ने किया बाहरी व्यक्तियों को जमीन देने का विरोध, कहा स्थानीय पर ही होते हैं हावी…

0
46

टिहरीः बीते रोज बाहरी व्यक्तियों द्वारा बनाये गए होटल के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी द्वारा पथों गांव एक व्यक्ति के साथ खूब मारपीट की। जिससे ग्रामीण गुस्से से लबरेज हैं। मामला नरेंद्रनगर थाने का है हुवा यूं कि शादी समारोह से घर लौट रहे पाथौं गांव के नरेन्द्र सिंह पुँडीर को गांव में बने आलीशान अमाया होटल के सिक्योरिटी गार्डों ने मामूली बात पर बेरहमी से लाठी-डंडों से पीट कर घायल कर दिया।

आज सुबह को नरेंद्र सिंह पुंडीर को राजकीय सुमन चिकित्सालय नरेंद्र नगर में भर्ती कर उसका उपचार किया गया। इस मामले में आक्रोशित पाथौं गांव के ग्रामीण घायल नरेंद्र सिंह पुंडीर सहित नरेंद्रनगर थाना पहुंचे। जहां नरेंद्र सिंह पुंडीर ने उक्त घटना की तहरीर नरेंद्र नगर थाने में दी। तहरीर में ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।पुलिस से वार्ता करने गए लोगों में बडेडा के प्रधान राजेंद्र सिंह नेगी, वीरेंद्र, देवेंद्र सिंह पुंडीर, रघुवीर सिंह कैंतूरा,मूर्ति सिंह नेगी, सुनील नेगी, राजेंद्र सिंह पुंडीर आदि शामिल थे।

ग्रामीणों ने कहा कि ग्रामीणों ने कहा कि जब बाहर के बड़े पूंजीपति गांव क्षेत्र में जमीन लेने पहुंचते हैं तो वे भीगी बिल्ली बने रहते हैं,मगर अपना ठिकाना बनाने के बाद वहां गांव के लोगों को अपना गुलाम बनाना चाहते हैं, ठीक इसी तरह की घटना पाथौं गांव में बने आलीशान अमाया होटल प्रबंधन ग्रामीणों के साथ कर रहा है।जिसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज लोग अपनी ही जमीन बाहर के पूंजी पतियों को बेचकर गांव में चैन की सांस नहीं ले पा रहे हैं। और आने वाली पीढ़ी के लिए भी खतरा पैदा हो गया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि होटल प्रबंधन गांव क्षेत्र की पशु चुगान भूमि पर भी कब्जा कर रहा है और ग्रामीणों को डरा धमका रहा है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अब ग्रामीण बड़े से बड़े आंदोलन के मूड में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि वे अपनी जमीन बेचकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर देंगे। मगर होटल प्रबंधन द्वारा खड़ी की गई समस्याओं के निवारण के लिए बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

विरोध: ग्रामीणों ने किया बाहरी व्यक्तियों को जमीन देने का विरोध, कहा स्थानीय पर ही होते हैं हावी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here