बद्री-केदार मंदिर समिति के सीईओ में हुआ फेरबदल, इन्हें मिली जिम्मेदारी…

0
11

Uttarakhand News: उत्तराखंड सरकार ने बदरी-केदार मंदिर समिति में बड़ा फेरबदल किया है। पीसीएस अधिकारी योगेंद्र सिंह को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि शासन ने बीडी सिंह को मूल विभाग में भेजकर पीसीएस अधिकारी योगेंद्र सिंह को बदरी-केदार मंदिर समिति का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की पहल पर सरकार ने पीसीएस अफसर योगेंद्र सिंह को समिति का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बनाया है।  बताया जा रहा है कि पीसीएस अधिकारी योगेंद्र सिंह केदारनाथ विकास प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी और केदारनाथ उत्थान चैरिटेबिल ट्रस्ट में संयुक्त सचिव की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसके साथ ही सरकार ने बदरी-केदार मंदिर समिति के चर्चित बीडी सिंह को करीब 10 साल बाद इस पद से हटाया है।

बताया जा रहा है कि बदरी-केदार मंदिर समिति के पूर्व सीईओ बीडी सिंह का ट्रांसफर पहले ही शासन द्वारा किया जा चुका था, लेकिन ट्रांसफर में इस बात का उल्लेख था कि यात्रा में किसी तरह का व्यवधान ना हो इसके लिए जब तक अगला सीईओ नियुक्त ना हो तब तक चार्ज बीडी सिंह के पास ही था और अब आखिरकार बीडी सिंह की विदाई कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here