उत्तराखंड बोर्ड की टीईटी एग्जाम के लिए महत्वपूर्ण बैठक, दिए गए ये निर्देश…

0
16

UTET EXAM Update: शिक्षक बनने का सपना देखने वालों के लिए जरूरी खबर है। उत्तराखंड बोर्ड ने टीईटी एग्जाम के लिए महत्वपूर्ण बैठक की है। बताया जा रहा है कि 30 सितंबर को होने वाली उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर फर्स्ट और सेकंड को लेकर उत्तराखंड बोर्ड की सचिव ने जरूरी निर्देश दिए है। बताया जा रहा है कि परीक्षा की पूरी जिम्मेदारी केंद्र पर्यवेक्षक की होगी। कोई भी कार्मिक व परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में 30 सितंबर को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी का आयोजन होने जा रहा है। इसकी तैयारियों के लिए शुक्रवार को रामनगर में नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि परीक्षा की पूरी जिम्मेदारी केंद्र पर्यवेक्षक की होगी। परीक्षा के दिन कोई भी कार्मिक या फिर परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेगा।

बताया जा रहा है कि बैठक में उन्होंने कहा 29 शहरों के 139 केंद्रों पर परीक्षा होगी। प्रश्रपत्र केंद्र पर्यवेक्षक की मौजूदगी में ही खुलेंगे व वितरित होंगे। परीक्षा के बाद कापियां भी पर्यवेक्षक की देखरेख में ही सील होंगी। किसी तरह की लापरवाही के लिए पर्यवेक्षक ही जिम्मेदार होंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • अथ्यर्थियों को अधिकृत वेबसाइट www.ukutet.com या www.ubse.uk.gov.in पर जाना होगा।
  • डिपार्टमेंटल एक्जाम या टीईटी आइकॉन पर जाना होगा।
  • फिर फार्म भरने के दौरान मिले पंजीकरण संख्या और पासवर्ड या नाम और जन्मतिथि अंकित करना होगा।
  • अभ्यर्थी अब अपना प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here