फेसबुक और व्हाटसएप यूर्जस के लिए जरूरी खबर, होने वाला है ये बड़ा बदलाव…

0
10

Facebook Whatsapp Update: फेसबुक और व्हाटसएप यूर्जस के लिए जरूरी खबर है। बताया जा रहा है कि फेसबुक 1 अक्टूबर से अपनी खास सुविधा बंद करने जा रहा है। जिसका ऐलान कर दिया गया है। तो वहीं फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम (Instagram Whatsapp and Facebook) द्वारा जल्द ही यूजर्स के लिए पेड फीचर्स का ऑप्शन शुरू कर सकते है। आइए आपको नए अपडेट बताते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार फेसबुक ने नेबरहुड नामक एक नई हाइपरलोकल सुविधा को बंद करने की घोषणा की है जो लोगों को पड़ोसियों से जुड़ने, स्थानीय समुदाय में भाग लेने और आस-पास के नए स्थानों की खोज करने में मदद करने के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करती है। फेसबुक ने कहा कि वह 1 अक्टूबर को अपने नेबरहुड (facebook neighborhood hyperlocal feature) का परीक्षण समाप्त कर देगा, जिसके बाद यह फीचर (facebook hyperlocal feature) उपलब्ध नहीं होगा।

वहीं कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी एक नया प्रोडक्ट सेटअप कर रही है, जिसका काम फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर पेड फीचर्स के लिए काम करना होगा। जैसे स्नैप चैट (Snap Chat) और ट्वीटर (Twitter) पेड सर्विसेस देता है। इस सर्विस के तहत कंपनी कई अलग-अलग फीचर्स अपने यूजर्स को देती है। बता दें, इस यूनिट को राय चौधरी लीड करेंगी। जो पहले मेटा की हेड ऑफ रिसर्च रह चुकी हैं।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि जब पेड फीचर्स की चर्चा हो रही है। पहले भी कई बार पेड फीचर्स को लेकर कंपनी ने फीचर शुरू किया है। बताया जा रहा है कि Snap Chat और Twitter के रेवेन्यू ज्यादातर डिजिटल ऐड के जरिए ही आते हैं। अब पेड फीचर्स के जरिए कंपनी को ऐड के बिना भी कमाई कर सकेंगे। Snap और Twiiter यूजर्स को कुछ पेड फीचर्स अक्सर ऑफर करते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here