UKSSSC ने मुख्य आरक्षी की भर्ती के आवेदन पत्रों में अभ्यर्थियों को दिया संशोधन का मौका…

0
27

देहरादूनः उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 3 जनवरी 2022 में निकाली गई मुख्य आरक्षी (पुलिस दूरसंचार) की भर्ती के आवेदन पत्रों में अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका दिया है। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोग ने मुख्य आरक्षी (पुलिस दूरसंचार) के रिक्त पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा जुलाई 2022 में प्रस्तावित की गयी है। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से संबंधित आवेदन पत्र में संशोधन व सुधार का अवसर दिया गया है। अभ्यर्थी 8 जुलाई 2022 से 14 जुलाई 2022 के मध्य आवेदन पत्र में परीक्षा केन्द्र के विकल्प को छोड़कर अन्य महत्वपूर्ण प्रविष्टियों में संशोधन कर सकते हैं ।

उक्त संबंध में अभ्यर्थियों के उपयोगार्थ आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर अधिसूचना 8 जुलाई 2022 को जारी की गई है। अभ्यर्थियों अधिसूचना का संज्ञान अवश्य लें। अभ्यर्थी अन्य प्रविष्टियों के साथ अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग तथा आरक्षित श्रेणी/उपश्रेणी में भी संशोधन कर सकते हैं, क्योंकि इन्हीं प्रविष्टियों का प्रभाव परीक्षा परिणाम पर पड़ता है। परीक्षा केन्द्र के विकल्प पर संशोधन अनुमन्य नहीं होगा। संशोधन के लिए ऑनलाइन लिंक में दिये गए प्रारूप को देखकर उसका उपयोग करें। अन्य प्रविष्टियां आवेदन पत्र में सीधे संशोधन की जा सकती है।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in में ओटीआर लॉगइन कर अपना आवेदन पत्र देख सकते हैं। इसके बाद आवेदन पत्र में दायी ओर एडिट बटन दिया गया है। इस बटन को क्लिक कर प्राप्त ओटीपी भरकर तथा निर्धारित शुल्क 30 रूपये देकर अभ्यर्थी उपरोक्त प्रविष्टियों में संशोधन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि कृपया समयांतर्गत अपने आवेदन पत्र में आवश्यक संशोधन कर लें। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन पत्र संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों को प्राप्त नहीं होगा। इसके बाद आवेदन पत्र में त्रुटियों के सुधार का कोई भी अवसर नहीं मिलेगा व आवेदन की त्रुटियों से उत्पन्न कठिनाई के लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here