दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे केंद्रीय मंत्री जोशी, कही ये बड़ी बात…

0
64

टिहरीः केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी अपने दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे। यहां उन्होंने निरिक्षण कर अधिकारियों को लोगों को हो रही तमाम समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जहां टिहरी झील में बोटिंग का आनंद लिया तो वहीं टिहरी झील को पर्यटक हब के रूप में विकसित करने और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की बात कही।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार दो दिवसीय भ्रमण पर रविवार शाम को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी टिहरी के चोपड़ियाल गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों क्षेत्र के लोगों को बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिये भारत सरकार ने देश के विभिन्न गांवों में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर स्थापित किये है। उन्होंने कहा कि सरकार गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहत्तर बनने की कोशिश में लगी है।

मीड केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने चोपड़ियाल गांव में बने वैलनेस सेंटर का निरीक्षण करते हुए सेंटर में पानी की कमी को देखते सीडीओ नमामि बंसल से 15 दिन के पानी की व्यवस्था सुधाने को कहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेंटर में पानी की उचित व्यवस्था के लिये धन की आवश्यकता पड़े तो वह सीएसआर मद से 15 से 20 लाख तक की धनराशि उपलब्ध करायेंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने टिहरी झील के भ्रमण के दौरान कहा कि टिहरी झील पर्यटन गतिविधियों के लिए उपयुक्त है। इसमें पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए राज्य सरकार से बातचीत की जाएगी, जिससे टिहरी झील को पर्यटक हब के रूप में विकसित किया जा सके। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के और अधिक अवसर प्राप्त होंगे। यहां उन्होंने बोटिंग भी की और झील की सुंदरता का आनंद लिया।

दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे केंद्रीय मंत्री जोशी, कही ये बड़ी बात…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here