उत्तराखंडः इस विभाग में हुए बंपर तबादले…

0
21

उत्तराखंड वन विभाग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि विभाग में बंपर तबादले किए गए है। ये तबादले लंबे समय से एक ही जगह पर तैनात 40 रेंजर्स के किए गए है। इस तबादलों को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। आइए जानते है किसे कौन-सी जिम्मेदारी दी गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वन विभाग की तरफ से वन क्षेत्राधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है। इसके अतिरिक्त जनहित और प्रशासनिक आधार पर भी तबादले किए गए हैं। वन क्षेत्राधिकार लक्ष्मण सिंह, ललित कुमार, अजय कुमार ध्यानी, मनोज प्रसाद देवराड़ी, जगपाल सिंह, मदन सिंह रावत, विजेंद्र दत्त तिवारी, दीक्षा, प्रदीप कुमार पंत, विपिन चंद्र जोशी, दिनेश चंद्र जोशी, अभिलाष वीर सक्सेना और संजीव कुमार समेत 40 अधिकारियों की जिम्मेदार बदली है

बताया जा रहा है कि प्रदेश में खाली विभिन्न प्रभागों को देखते हुए भी वन क्षेत्राधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। हाई कोर्ट नैनीताल की तरफ से मार्च में वन क्षेत्राधिकारियों को क्षेत्रीय रेंज में तैनाती दिए जाने के निर्देश दिए गए थे।  इन आदेशों के अनुरूप भी विभिन्न वन क्षेत्र अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान 10 वन क्षेत्राधिकारियों को प्रभारी सहायक वन संरक्षक बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here