लेह में ड्यूटी पर तैनात उत्तराखंड के जवान का निधन, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल…

0
16

देवभूमि वीरो की भूमि है। प्रदेश के जवान मातृभूमि की रक्षा के लिए दिन रात तैनात रहते है। इस बीच सरहद से उत्तराखंड के लिए बूरी खबर आ रही है। प्रदेश का जवान लेह में ड्यूटी के दौरान देशभूमि को प्यारा हो गया। बताया जा रहा है कि सेना के जवान धर्मेंद्र गंगवार (Lalkuan army jawan Dharmendra Gangwar) ध का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया है। जवान की मौत की खबर से गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी है तो वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नैनीताल जिले के लालकुआं के निवासी जवान धर्मेंद्र गंगवार (jawan Dharmendra Gangwar passed away) ने लेह में अंतिम सांस ली है। बताया जा रहा है कि उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। धर्मेंद्र गंगवार साल 2003 मई में हल्द्वानी एएमई कोर सेंटर से भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में उनके पत्नी मीरा गंगवार, बड़ा बेटा आर्यन (11) जो कक्षा 5 में पढ़ता हैं और छोटा बेटा युग जो 7 साल का है। जवान की मौत की खबर से बच्चों और परिजनों का बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र गंगवार का परिवार लालकुआं के वॉर्ड नबंर-2 गांधीनगर में रहता है। वह भारतीय सेना के एएमई विभाग के पद पर थे। इन दिनों उनकी ड्यूटी लेह में थी। बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान ही शुक्रवार रात को धर्मेंद्र गंगवार हार्ट अटैक आया (Dharmendra Gangwar passed away of heart attack). धर्मेंद्र गंगवार के साथियों को उन्हें हॉस्पिटल ले जाने का समय भी नहीं मिला, उससे पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

धर्मेंद्र गंगवार के निधन की खबर मिलते ही उनके परिवार के कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि मृतक जवान का पार्थिव शरीर कल दोपहर एक बजे लालकुआं लाया जाएगा। पहले पार्थिक शरीर दोपहर बाद पन्तनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद पार्थिक शरीर को घर लाया जाएगा, जहां अंतिम दर्शन के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here