उत्तराखंडः ऋषभ को देश की नई संसद में बड़ी जिम्मेदारी, जानें इनके बारे में…

0
23

उत्तराखंड के युवा हर क्षेत्र में अपना डंका बजवा रहे है। इस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है। ये नाम ऋषभ बमेटा का है। ऋषभ को देश की नई संसद में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बताया जा रहा है कि ऋषभ कुमाऊं विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्र है। उन्होंने नए संसद भवन के कक्षों की फोटोग्राफी और उसका फोल्डर तैयार करने का काम मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार ऋषभ उत्तराखंड नैनीताल के पदमपुरी के निवासी है। उनकी ऋषभ की रुचि और दक्षता लैंडस्केप, स्पोर्ट्स और प्रोडक्ट फोटोग्राफी में है। वह बचपन से ही फोटोग्राफी में रुचि रही। उनके पिता भुवनचंद्र बमेटा भी फोटोग्राफर रहे उनकी प्रेरणा से ही ऋषभ ने बारहवीं कक्षा के बाद से ही फोटोग्राफी में अपना करिअर तलाशा और हैदराबाद से फोटोग्राफी का कोर्स करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया। वर्तमान में वे कुमाऊं यूनिवर्सिटी के डीएसबी परिसर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिग्री का कोर्स कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ऋषभ की प्रतिभा से उन्हें नए संसद भवन में कला केंद्र की ओर से बड़ा दायित्व मिला। उन्होंने नए संसद भवन के कक्षों की फोटोग्राफी और उसका फोल्डर तैयार करने में सहभागिता निभाएंगे। इस बीच ऋषभ का चयन फोटोग्राफी के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, इसरो, में भी हो गया है। वहीं उनका इरादा आगे पत्रकारिता में पीएचडी करने का है। इससे पहले उन्होंने रिलायंस, रेडबुल, फोकस स्पोर्ट्स और प्रैक्सस स्टूडियो जैसे बड़े व प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए काम किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here