उत्तराखंडः पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी, अब जेई हुआ गिरफ्तार…

0
12

UKSSSC Paper Leak: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की स्नातक स्तर की परीक्षा का पेपर लीक करने के प्रकरण में गिरफ्तारियों का दौर जारी है।  शुक्रवार को मामले में एक जेई को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया ललित सहारनपुर में जल संस्थान का जेई है। उसकी पत्नी देहरादून में एक निगम में एई के पद पर तैनात है। एसटीएफ ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गुरुवार को एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर से अवर अभियंता ललित कुमार को हिरासत में लिया है। वह सहारनपुर में जल संस्थान में तैनात है। आरोप है कि ललित पेपर लीक प्रकरण में मास्टरमाइंड हाकम सिंह रावत के लिए काम करता था। परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को पेपर उपलब्ध कराने और इसके एवज में रकम का सौदा करने में ललित की भूमिका सामने आई है।

गौरतलब है कि एसटीएफ ने भाजपा से निष्कासित नेता हाकम सिंह रावत की गिरफ्तारी के बाद गिरोह से जुड़े अन्य आरोपितों की धरपकड़ तेज कर दी है। इससे पहले गुरूवार को अंकित रमोला को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद ललित को अब गिरफ्तार किया गया है। मामले में अब तक 20 गिरफ्तारी हो गई है।

वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) परीक्षा में हुई धांधली में भी अब गिरफ्तारियों का दौर शुरू होने वाला है। ढाई साल से भी अधिक समय की जांच के बाद विजिलेंस जल्द ही पहली गिरफ्तारी कर सकती है। इसमें भी बड़े-बड़े अधिकारियों और सफेदपोशों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here