उत्तराखंडः अहिंसा रौतेला और शिवांश कंडारी का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में चयन, आप भी दें बधाई…

0
43

उत्तराखंड के बच्चे हर मुहाने पर अपनी प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। इस कड़ी में रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि की दो होनहारों का नाम जुड़ गया है। बताया जा रहा है कि अहिंसा रौतेला और शिवांश कंडारी का चयन राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए हुआ है। उनकी इस सफलता ने अगस्त्यमुनि समेत पूरे जिले में खुशी की लहर है।

मिली जानकारी के अनुसार विद्यालयी शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 27 से 29 सितंबर तक हल्द्वानी में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्गों में अलग-अलग जिलों के 450 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें बालक और बालिका वर्ग में रुद्रप्रयाग जिले ने शानदार प्रदर्शन कर अपना स्थान बनाया है। इसमें अहिंसा रौतेला और शिवांश कंडारी का राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है।

बताया जा रहा है कि अंडर 17 में अहिंसा और अंडर 14 में शिवांश का चयन हुआ है। अहिंसा रौतेला का बीते साल राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता और अंडर 14 बालिका वर्ग राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर चुकी हैं। अब अक्टूबर महीने में आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में प्रस्तावित राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में ये दोनों अपना प्रदर्शन दिखाएंगे। अहिंसा के पिता स्वयंवर सिंह रौतेला होटल में बाहर नौकरी करते हैं। माता विनीता रौतेला पीआरडी जवान है। उनकी बेटी अहिंसा पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी अव्वल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here