इंतजार खत्मः ICSE बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं का रिजल्ट, इस राज्य ने मारी बाजी…

0
12

ICSE 10th Result 2022: लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। CISCE की ओर से आईसीएसई बोर्ड यानी 10वीं कक्षा परीक्षा के परिणाम जारी कर दिया है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट cisce.org, results.cisce.org पर कक्षा 10वीं का परिणाम देख सकते हैं।

यूपी का दबदबा

छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा 10वीं का परिणाम डिजिलॉकर ऐप या एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं। इसके साथ ही स्कूल प्रिंसिपल की लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके, स्कूल परिषद के करियर पोर्टल पर भी संबंधित परिणाम देखा जा सकता है। पहले स्थान पर यूपी की दो बेटियों समेत तीन ने जगह बनाई है। छात्र परीक्षा के नतीजों को अपने मोबाइल पर एसएमएस द्वारा भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ICSE<Space><Unique Id> को 09248082883 पर SMS करना होगा।

डिजीलॉकर पर ऐसे चेक करें

  • ICSE परिणाम के लिए digilocker.gov.in पर जाएं।
  • अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी को वेरिफाई करें।
  • ई-मेल आईडी, पासवर्ड आदि जानकारी को दर्ज करें।
  • अब स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे।

बता दें कि सीआईएससीई की परीक्षा मई में हुई थी। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2022 में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को कम से कम 33 फीसदी अंक लाने आवश्यक है। CISCE बोर्ड ने इस साल बोर्ड परीक्षा दो टर्म में आयोजित की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here