आस्था बिष्ट ने बढ़ाई सैन्य परंपरा, बनी सेना में अफसर…

0
15

देहरादून: उत्तराखंड को वीरो की भूमि भी कहा जाता है। वीरभूमि की सैन्य परंपरा सालों से चली आ रही है। इस सैन्य परंपरा को सिर्फ प्रदेश के बेटे ही नहीं बल्कि बेटियां भी आगे बढ़ा रही है। इन्हीं बेटियों में एक और उत्तराखंड की बेटी का नाम शामिल हो गया है। देहरादून निवासी आस्था बिष्ट सेना में अफसर बन गई है। आस्था के पिता और भाई भी सेना में है। आस्था की कामयाबी से जहां परिवार में खुशी की लहर है तो वहीं राज्य को उनपर गर्व है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसरा मूल रूप से पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लॉक स्थित सीला गांव की रहने वाली आस्था बिष्ट हैदराबाद की एयर फोर्स एकेडमी की पासिंग आउट परेड से पास होकर फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं। वर्तमान में आस्था अपने परिवार संग देहरादून के बनियावाला में रहती है। आस्था की स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय आइएमए से पूरी हुई है। जिसके बाद उन्होंने डीएवी पीजी कालेज से बीएससी और एसजीआरआर पीजी कालेज से एमएससी की पढ़ाई पूरी की है।

बता दें कि आस्था के पिता मेहरबान सिंह बिष्ट पूर्व में सैनिक रहे हैं। उनके भाई शुभम बिष्ट फिलहाल सेना में कैप्टन हैं। जबकि मां सुनीता गृहणी हैं। पिता व भाई से प्ररित होकर आस्था ने सेना में जाने की ठानी और वह अब हैदराबाद की एयर फोर्स एकेडमी की पासिंग आउट परेड में अंतिम पग भरकर आस्था बिष्ट फ्लाइंग आफिसर बन गई हैं। जिसके बाद उनके पूरे परिवार में खुशी की लहर है। उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आस्था की कामयाबी से प्रदेश को उनपर गर्व है। पहाड़ी खबरनामा भी आस्था के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

आस्था बिष्ट ने बढ़ाई सैन्य परंपरा, बनी सेना में अफसर…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY