चार धाम यात्रा हेतु हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए बरते सावधानी, इस वेबसाइट करें बुकिंग…

0
13

उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने वाली है। इसके लिए प्रदेश में तेजी से तैयारियां चल रही है। इस बीच तीर्थयात्रियों को ठगी से बचाने के लिए प्रशासन ने हेली टिकट का लिंक जारी किया है। तीर्थ यात्रियों से अपील की गई है कि वह चार धाम यात्रा हेतु हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट https://heliyatra.irctc.co.in का उपयोग करें। आइए जानते है डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने आईआरसीटीसी के माध्यम से ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग व्यवस्था शुरू की है। केदारनाथ हेली सेवा सिरसी, फाटा व गुप्तकाशी से संचालित होती है। गुप्तकाशी से ट्रांसभारत, आर्यन एविएशन, सिरसी से हिमालयन एविएशन, ग्लोबल विक्ट्रा, थंबी एविएशन और फाटा से पवनहंस, केस्ट्रल एविएशन, ट्रांसभारत एविएशन और एयरो एविएशन इस बार हेली सेवाएं संचालित करेंगे।

बताया जा रहा है कि इस साल की चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा है। इस बार 15 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। अभी तक 16.37 लाख यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। बड़ी बात यह है कि चारधाम यात्रा में इस बार मई महीने तक के रजिस्ट्रेशन पूरे हो गए हैं। एक आंकड़े के मुताबिक, 10 मई से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा में अभी तक 10 मई से लेकर 31 मई तक के रजिस्ट्रेशन पूरे हो चुके हैं।

गौरतलब है कि चारधाम यात्रा में यमुनोत्री धाम के लिए अभी तक 2,72,506, गंगोत्री के लिए 3,03,505, केदारनाथ धाम के लिए 5,77,241 और बद्रीनाथ धाम के लिए 4,83,879 यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। चारधाम यात्रा के लिए 28 मई तक कुल 16,37,131 यात्री अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। वहीं, हेमकुंड साहिब के लिए अब तक 27,261 यात्री अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here