उत्तराखंडः पिता है सिक्योरिटी गार्ड, बेटी ने किया 12वीं में टॉप, दें बधाई…

0
8

उत्तराखंड बोर्ड का मंगलवार को 10th और 12th की परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है। जिसमें हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में पिथौरागड़ के गंगोलीहाट की छात्रा प्रियांशी रावत ने  500 में से 500 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। तो वहीं 12 वीं की टॉपर रही कंचन जोशी ने 97.7 फीसदी अंक प्राप्त किए है। कंचन के पिता सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। बेटी ने कड़ी लगन से मुकाम हासिल किया है जिससे उनके परिवार में खुशी की लहर है।

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में प्रदेश टॉपर बेड़ीनाग की प्रियांशी वायु सेना में अफसर बनकर देश सेवा करना चाहती हैं। प्रियांशी रावत जंगम बाबा शंकर गिरी इंटर काॅलेज (जेबीएसजी) गंगोलीहाट की छात्रा है। उन्होंने हाईस्कूल परीक्षा में 500 में से 500 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश में टॉप कर सीमांत पिथौरागढ़ का नाम रोशन करने वाली प्रियांशी की इस उपलब्धि से पूरे जिले में खुशी व्याप्त है। उनके पिता राजेश रावत पूर्व सैनिक और वर्तमान में बेड़ीनाग व्यापार संघ अध्यक्ष हैं। वह हार्डवेयर और गिफ्ट सेंटर की दुकान चलाते हैं। प्रियांशी की माता रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल बेड़ीनाग में शिक्षिका है।

वहीं दूसरी ओर इंटर में पीयूष कोहलिया अल्मोड़ा के रहने वाले हैं, वह अल्मोड़ा विवेकानंद के छात्र हैं। 12वीं टॉपर कंचन जोशी हल्द्वानी हरगोविन्द सुयाल की छात्रा ने 488/500 अंक हासिल किए हैं। दोनों ने संयुक्त रूप से सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। कंचन जोशी के पिता सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। वहीं टॉपर कंचन जोशी ने कहा कि वो इसका श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं. पढ़ाई में उसके माता-पिता और शिक्षकों ने पूरा सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here