बॉबी पंवार टिहरी में लगातार जनसंपर्क कर जनता से मांग रहे वोट…

0
24

उत्तराखंड में चुनावी महासंग्राम चल रहा है। यहां लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी प्रत्याशी जोर शोर से प्रचार प्रसार में जुटे हैं। टिहरी सीट पर जहां एक तरफ बीजेपी से माला राज्य लक्ष्मी शाह मैदान में उतरी हैं तो कांग्रेस से बतौर प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, इन्हें टक्कर देने के लिए मैदान में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर बॉबी पंवार उतरें है। बॉबी पंवार टिहरी में लगातार जनसंपर्क कर जनता से वोट मांग रहे है। आज वह बूढाकेदार पहुंचे।

बता दें कि टिहरी लोक सभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पवार ने आज सुबह प्रातः बाबा बूढ़ाकेदार के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात बूढ़ाकेदार मार्केट में जनसभा को संबोधित करते हुए बॉबी पवार ने अपने समर्थन में वोट और सपोर्ट करने के लिए ग्रामीणों से अपील कर आशीर्वाद मांगा। वहीं बॉबी पवार ने कहां है कि पूर्व सांसद माला राजलक्ष्मी शाह के पास क्षेत्र के विकास के लिए कोई मिशन और विजन ना होने के कारण सांसद निधि का पैसा वापस करना पडा जिस पर उन्होंने कड़ा ऐतराज जताया उन्होंने कहा है कि घनसाली विधानसभा के अस्पतालो में बिल्डिंग तो है पर एक्स-रे मशीन,अल्ट्रासाउंड मशीन ना होने के कारण लोगों को मूलभूत सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि टिहरी लोकसभा में स्कूल की बिल्डिंगे तो है पर कहीं पर शिक्षक न होने के कारण लोगों को पलायन होने पर मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं टिहरी लोकसभा के दूरस्थ क्षेत्र गंगी,गेवाली, पिंसवाड, मेड,मारवाड़ी, निवाला गांव में डिजिटल इंडिया के युग में भी दूर संचार से वंचित होना पड़ रहा है। जिसे सीमांत क्षेत्र के गांव के लोगो को पलायन होने को मजबूर होना पड़ रहा है।  वहीं लमगांव में भी बॉबी पवार का ग्रामीणों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया है।

आपको बता दें कि बॉबी पंवार उत्तराखंड में पेपर लीक आंदोलन की वजह से सुर्खियों में आए थे। वह  बेरोजगार संघ के अध्यक्ष भी हैं।उन्होंने ही यूकेएसएसएससी यानी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में धांधली का खुलासा किया था। उन्होंने पेपर लीक मामले में सीएम धामी से मुलाकात कर जांच की मांग उठाई थी। जिसके बाद सीएम धामी के निर्देश पर एसटीएफ ने पूरे मामले की जांच की और आरोपियों की गिरफ्तारियां शुरू की गई थी।  इसके अलावा बॉबी पंवार ने अन्य विभागों में हुए धांधली का खुलासा भी किया।

बता दें कि बॉबी पंवार पिछले कई सालों से बेरोजगार युवकों की आवाज उठाने का काम कर रहे हैं। पिछले साल भी बॉबी पंवार के नेतृत्व में गांधी पार्क पर हजारों की संख्या युवक-युवतियों ने धरना दिया था। जिसके बाद पथराव और लाठीचार्ज की घटना होने के बाद बॉबी पंवार की गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद ही बॉबी पंवार की जमानत हो गई थी। वहीं, अब बॉबी पंवार चुनावी दंगल में उतर गए हैं। माना जा रहा है कि बॉबी पंवार टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को टक्कर दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here