सीएम धामी का लंदन से दून लौटने पर हुआ ऐसा स्वागत, अव्यवस्थाओं पर SSP ने दिए जांच के निर्देश…

0
39

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के यूनाइटेड किंगडम दौरे के बाद आज देहरादून पहुंचे है। उनके देहरादून पहुंचने पर रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल के मैदान में जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। वहीं इस दौरान सीएम की सुरक्षा न सिर्फ चूक हुई बल्कि कार्यक्रम में कई अव्यवस्थाएं देखने को मिली। जिसपर एसएसपी ने जांच के निर्देश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री धामी का हेलीकॉप्टर आज जैसे बन्नू स्कूल के मैदान में उतरा। इस दौरान हेलीकॉप्टर के पंखे (पंखुड़ी) बंद भी नही हुए थे की मंत्री के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता वहां तक पहुंच गए। जो बड़े हादसे का सबब बन सकती थी। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में जुड़े कर्मचारी और अधिकारी भी बेबस दिखे। सीएम धामी की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हुई इस मामले में पुलिस की तरफ से भी बयान आया है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए है।

बताया जा रहा है कि  राज्य में निवेश को तेजी से बढ़ावा देने के लिए लंदन और बर्मिंघम में मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुए रोड शो और बैठकों में 12 हजार 05 सौ करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों पर सहमति बनने पर मंत्रीगणों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

वहीं मुख्यमंत्री के प्रयासों से यू.के. में आयोजित विभिन्न बैठकों में राज्य में लगभग 12 हजार 05 सौ करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर करार हुआ। ब्रिटेन के पर्यटन मंत्री के साथ उत्तराखण्ड और ब्रिटेन के बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ाने हेतु कार्ययोजना बनाने के लिए सहमति भी बनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here