सीएम धामी ने निकाला ग्रेड-पे मामले का हल, उत्तराखंड पुलिस में बनेगा एडिशनल SI का नया पद…

0
13

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस विभाग में लंबे समय से गरमाएं 4600 ग्रेड पे मामले में सीएम धामी ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम धामी ने पुलिसकर्मियों की 4600 ग्रेड-पे (Uttarakhand Police Grade Pay) की मांग पर नया रास्ता खोज लिया है। उन्होंने समस्या का हल निकालते हुए एडिशनल एसआई रैंक सृजित कर दी है। जिसका आदेश भी जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने अब पुलिस विभाग में एडिशनल एसआई (New Rank of Additional SI in Uttarakhand Police) का नया रैंक सृजित कर दिया है।  साथ ही इस रैंक के 1750 नए पद स्वीकृत करने के आदेश भी जारी कर दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के 17500 पद हैं और हेड कांस्टेबल के 3440 पद हैं और एडिशनल एसआइ का एक भी पद नहीं है। पुलिस जवानों को समय से प्रोन्नति देने के लिए सीएम धामी के निर्देश पर हेड कांस्टेबल रैंक के 1750 नए पद सृजित किए जांएगे।

रिपोर्टस की माने तो एडिशनल एसआइ का नया रैंक सृजित करते हुए 1750 नए पद स्वीकृत करने के आदेश भी जारी किए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका ग्रेड पे 4200 होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्‍हें पूरा विश्वास है कि इससे जवानों को प्रोन्नति के ज्यादा अवसर प्राप्त होंगे। वहीं सीएम धामी के इस फैसले पर डीजीपी अशोक कुमार ने इस निर्णय के ऊपर खुशी जाहिर की है और  मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि, “उनका विश्वास है कि इससे जवानों को प्रोन्नति के ज्यादा अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही विवेचना हेतु नए विवेचक उपलब्ध होने से विवेचना की गुणवत्ता में सुधार आएगा। मुझे उम्मीद है कि इस निर्णय से सभी कांस्टेबल कम से कम एडिशनल एस आई के पद से सेवानिवृत्त होंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here