CM धामी ने आपातकाल के लिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, इन्हें किया सम्मानित…

0
45

रुद्रपुर: उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे। जहां उन्होंने 1975 में लगाए गए आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए यातनाएं सहन करने वाले 28 आपातकाल सेनानियों को सम्मानित किया। साथ ही इस दौरान आपातकाल के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। उन्होंने अग्निपथ योजना पर बोलते हुए कहा ये योजना क्रांतिकारी साबित होगी और इन ​अग्निवीरों को उत्तराखंड सरकार पुलिस, एसडीआरएफ जैसे कई महकमों के साथ ही चार धाम से जुड़े प्रबंधन कार्यों में प्राथमिकता देगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी उधमसिंह नगर में 25 जून को आपातकाल को ‘काले दिन’ के तौर पर मनाने के लिए पहुंचे। यहां बीजेपी कार्यालय में बड़ी संख्या में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं से पहले उन्होंने मुलाकात की, फिर 20 से अधिक लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान किया और फिर अपने वक्तव्य में कई अहम बिंदुओं पर बात रखी। पहले उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि इस पार्टी ने आपातकाल में लोगों को क्रूर यातनाएं दीं और आज यह पार्टी सत्याग्रह की बात करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ विरोध के लिए विरोध करती है, जबकि उसकी सरकारों के समय भ्रष्टाचार जमकर हुआ है। अब भी कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल और डीज़ल 20 फीसदी तक महंगा है।’ उन्होंने कहा तत्कालीन इंदिरा सरकार ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े तमाम लोगों पर तरह-तरह के अत्याचार किए थे। उधम सिंह नगर के कुछ कार्यकर्ताओं पर भी अत्याचार हुआ था। आज उन सभी सेनानियों और उनके परिवारजनों को सम्मानित किया गया है।

इस दौरान सभी सम्मानित सेनानियों को सीएम धामी ने शुभकामनाएं दी। साथ ही सीएम धामी ने कहा कि, टूजी समेत कई बड़े घोटाले कांग्रेस की सरकारों में हुए जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार 8 साल से बेदाग है। सीएम ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे बड़ा नेता और भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए कहा पीएम की अगुवाई में आम लोगों के लिए काम हो रहा है। उन्होंने दोहराया कि अग्निपथ योजना क्रांतिकारी साबित होगी और इन ​अग्निवीरों को उत्तराखंड सरकार पुलिस, एसडीआरएफ जैसे कई महकमों के साथ ही चार धाम से जुड़े प्रबंधन कार्यों में प्राथमिकता देगी।

CM धामी ने आपातकाल के लिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, इन्हें किया सम्मानित…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here