उत्तराखंड में भी अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा, सड़के की जाम…

0
23

देहरादूनः सेना में भर्ती के लिए सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ स्कीम का तीव्र विरोध देश के राज्यों में शुरू हो गया है। विरोध की आग उत्तराखंड में भी पहुंच गई है। कुमाऊं में आज (गुरुवार)  अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो गया है। कुमाऊं मंडल के 6 शहरों में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सड़क पर आकर विरोध दर्ज कराया है। प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

न्याय के देवता ग्वेलज्यू के मंदिर में धरना

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्र की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ मैदान से लेकर पहाड़ तक युवाओं में सरकार के फैसले को लेकर गुस्सा देखते ही बन रहा है। पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर, खटीमा, टनकपुर और बाजपुर में प्रदर्शन कर योजना को वापस लेने की मांग उठाई है। सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ में तो युवाओं ने एनएच को ही जाम कर दिया है। ऐसे में वहां यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई । साथ ही चम्पावत में जुलूस के बाद भर्ती की तैयारी ने जुटे नौजवान न्याय के देवता ग्वेलज्यू के मंदिर में धरना पर बैठ गए।

अल्मोड़ा में कल आक्रोश रैली

वहीं बागेश्वर में जुलूस, बाजपुर में सड़क पर उतरकर नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया जा रहा है। अल्मोड़ा में कल आक्रोश रैली निकालने की तैयारी की जा रही है। आक्रोशित युवाओं ने सरकार पर अस्थायी ओवरड्राफ्ट को हटाकर स्थाई रूप से पूर्व की तरह सेना में भर्ती कराने को कहा है। युवाओं को यहां पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने भी समर्थन दिया।

प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग

योजना के खिलाफ देशभर से विरोध की खबरे आ रही है। बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगा दी है। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए।

हर राज्य में अग्निवीर योजना की अग्नि

छपरा में रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया। शहर के कई जगहों पर बसों और बाजारों में तोड़फोड़ की खबर है। दिल्ली, यूपी, राजस्थान, बिहार हर राज्य में अग्निवीर योजना की अग्नि देखने को मिल रही है। विपक्ष भी सरकार के खिलाफ बोल रहा है। तो वहीं वरुण गांधी ने इस स्कीम को लेकर सरकार का पक्ष साफ करने की मांग करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

 

उत्तराखंड में भी अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा, सड़के की जाम…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY