उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के तीर्थ यात्रियों को मिलेगा एक लाख रुपये का बीमा कवर…

0
13

देहरादूनः उत्तराखंड में चारधाम यात्रा चल रही है। देश-दुनिया से लाखों श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे है। ऐसे में हादसों और अनहोनी की खबरें आ रही है। राज्य सरकार ने चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ा कदम उठाया है। राज्य में अब बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर परिसर में दुर्घटना होने पर तीर्थ यात्रियों को एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पहली बार चारधाम आने वाले तीर्थयात्रियों को बीमा कवर दिया जा रहा है।बीमा राशि का भुगतान बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के माध्यम से युनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर परिसर में दुर्घटना होने पर तीर्थ यात्रियों को एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के प्रयासों से यह संभव हो पाया है।

बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा के दौरान पिछले वर्षों के मुकाबले इस बार तीर्थयात्रियों की मौत में भी रिकॉर्ड इजाफा देखने को मिल रहा है। जहां इस साल चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं, अब तक चारों धामों में 166 तीर्थ यात्रियों की मौत भी हो चुकी है।

 

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के तीर्थ यात्रियों को मिलेगा एक लाख रुपये का बीमा कवर…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY