बजट सत्र: आज से शुरू होगा बजट सत्र, पढिये खास बिंदु बजट के…

0
13

देहरादूनः उत्तराखंड में बजट सत्र का ऐलान हो गया है। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र आज से शुरू है। पहाड़ी राज्य में बजट सत्र मंगलवार 14 जून से शुरू होगा और 20 जून तक चलेगा. इस दौरान राज्य की बीजेपी सरकार 64 हजार करोड़ का बजट पेश करेगी. साथ ही इस सत्र में कई बिल भी पेश किए जाएंगे. चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने के दस दिन बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को राज्य विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली है।

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन में बजट प्रस्ताव रखेंगे। माना जा रहा है कि धामी सरकार बजट में राज्य के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारों की घोषणा कर सकती है। वित्त मंत्री के मुताबिक, बजट में प्रदेश की जनता से लिए गए महत्वपूर्ण सुझावों की झलक दिखाई दे सकती है। भाजपा के चुनाव दृष्टिपत्र में किए गए संकल्पों को भी बजट में उतारने का प्रयास दिखना तय है।

विधानसभा सत्र की तैयारियां पूरी हो गई हैं। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने तैयारियों की समीक्षा कर उन्हें अंतिम रूप दिया है सोमवार को उनकी अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई, जिसमें तीन दिन का एजेंडा तय हुआ। मंगलवार शाम करीब चार बजे सरकार सदन पटल पर बजट पेश करेगी। सर्वदलीय बैठक में स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से संचालित करने में सहयोग की अपील की।

बजट सत्र: आज से शुरू होगा बजट सत्र, पढिये खास बिंदु बजट के…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY