पौड़ी में फटा बादल, टिहरी में भी बारिश के बाद बाढ़ ने हाहाकार…

0
15

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी वर्षा के चलते जगह -जगह से तबाही की खबरें सामने आ रही है। दून के बाद पौड़ी में भी बादल फटने की सूचना है। बादल फटने से वृद्धा की मौत हो गई है तो वहीं कई मवेशी बह गए हैं। उधर टिहरी में भी बारिश के बाद बाढ़ ने तबाही मचाई है। ऋषिकेश श्रीनगर के बीच नेशनल हाईवे 9 जगह बंद है। डोईवाला में बारिश से हाहाकार मचा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देर रात से हो रही है बारिश के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। पौड़ी गढ़वाल के अंतर्गत यमकेश्वर प्रखंड की ताल घाटी, हेवल घाटी और यमकेश्वर की सतरुद्रा नदी में अतिवृष्टि के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यमकेश्वर की घाटियों में एक बार फिर 2014 जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं। यमकेश्वर क्षेत्र में कुछ जगह वाहनों के बहने तथा भू कटाव होने की सूचना है।  बताया जा रहा है कि यमकेश्वर प्रखंड में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 128 एमएम वर्षा का रिकार्ड दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे 58 ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच पांच जगहों पर बाधित हो गया है. मजबूरन प्रशासन को श्रीनगर ओर ऋषिकेश से आने जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों की तरफ डाइवर्ट करना पड़ा है। नेशनल हाईवे कल देर रात 11 बजे से बंद है। श्रीनगर से आने वाले वाहनों को मलेथा टिहरी चंबा होते हुए ऋषिकेश भेजा जा रहा है। टिहरी से आने वाले वाहनों को नरेंद्रनगर, चम्बा, टिहरी और मलेथा से श्रीनगर की तरफ भेजा जा रहा है। मार्ग को लोक निर्माण विभाग खोलने की कोशिश में जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here