उत्तराखंड के इस जिले में भारी बारिश के अलर्ट पर एक्शन में डीएम , अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

0
14

Tehri Weather: उत्तराखंड के टिहरी जिले में मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट को देखते हुए शासन-प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। डीएम सौरभ गहरवार ने बारिश या किसी भी आपदा से निपटने के लिए अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं। साथ ही अधिकारी या कर्मचारियों को मोबाइल फोन स्विच ऑन रखने के भी निर्देश दिए गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने अगले चार दिन देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल व चम्पावत जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है। अलर्ट को देखते हुए टिहरी डीएम ने अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने जनपद के अन्तर्गत विशेष तौर से सावधानियां बरतने के निर्देश दिये हैं। नदी-नालों के समीप रहने वाले लोगों तथा बस्तियों को सावधान सुरक्षित स्थान पर रहने को कहा गया है। साथ ही लोगों को आवागमन के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई। इतना ही नहीं किसानों को अतिरिक्त पानी की निकासी व्यवस्था रखने का सलाह दी गई है।

बताया जा रहा है कि डीएम ने जिला पंचायतराज अधिकारी टिहरी गढ़वाल (District Panchayat Raj Officer Tehri Garhwal) को पंचायत सचिवों के माध्यम से प्रत्येक ग्राम सभा में यह चेतावनी प्रसारित करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि समस्त सम्बन्धित अधिकारी किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना जनपद आपातकालीन परिचालन केन्द्र, आपदा नियंत्रण कक्ष, टिहरी गढ़वाल, फोन नं.-01376-234793, 233433 मोबा.नं.-8126268098, 7465809009, 9456533332, 7983340807 पर तत्काल देना सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here