उत्तराखंडः सीएम धामी ने की ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत, लोगों से भी की ये अपील…

0
19

Uttarakhand News: भारतीय जनता पार्टी इस बार स्वतंत्रता दिवस का आयोजन पूरे देश भर में व्यापक स्तर पर करने जा रही है। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर इस बार 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा अभियान’ संचालित किया जा रहा है। इसी कड़ी आज से उत्तराखंड में भाजपा ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की है। आज देहरादून स्थित सीएम हाउस में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने किया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 जुलाई को अपने मन की बात कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रत्येक देशवासियों से हर घर तिरंगा फहराने की अपील की थी। इस कड़ी में अब उत्तराखंड में भी हर घर तिरंगा अभियान शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलेगा। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा देहरादून पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में उनके साथ उत्तराखंड में हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों के संबंध मे विस्तार से विचार विमर्श किया।

बताया जा रहा है कि इसमें 13 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी देशवासियों से अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने का अनुरोध किया है। यह केवल सरकारी कार्यक्रम नहीं है। यह एक जन आंदोलन है जिसमें सभी की भागीदारी जरूरी है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है।

वहीं सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश में उत्साह और उमंग के साथ हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियां चल रही है। जिसके अंतर्गत लगभग 20 लाख घरों में तिरंगा फहराया जाएगा, सभी विभागों, संगठनों और संस्थाओं को भी इस अभियान में शामिल किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here