अगले 7 दिनों तक वार्डवार लगेगा कैंप, मतदाता सूची में करा सकते है संशोधन…

0
6

राज्य निर्वाचन आयोग निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। निकाय चुनाव की मतदाता सूची में खामियों की भरमार को देखते हुए आयोग सभी जिलाधिकारी को इसे ठीक कराने का आदेश जारी किया है। मतदाता सूची में नाम गड़बड़ है, नाम ही नहीं है या नाम कटवाना है। इसके लिए शहरभर में सात दिन तक विशेष शिविर लगाए जाएंगे। महानगर के सभी मतदेय स्थलों पर इसकी शुरुआत हो रही है। शिविरों में शहरवासी फॉर्म भरकर संशोधन करा सकेंगे।

जारी आदेश में कहा गया है कि अगले 7 दिनों तक वार्डवार सभी नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत मैं शिविर लगा ने और 3 दिनों तक घर घर जाकर मतदाता सूची में छूटे हुए नाम शामिल होंगे और त्रुटि को सुधार किया जायेगा। जिसके लिए कोई शुल्क भी नहीं लिया जायेगा। ये सारा काम 15 दिनों में निपटा कर राज्य निर्वाचन आयोग को इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी स्तर पर भेजी जाएगी।इसके लिए अगर कोई बीएलओ या सुपरवाइजर लापरवाही करेगा तो उसके विरुद्ध चुनाव आयोग के नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। सभी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी और आम जनता जागरूक बने और इसमें सहभागिता करें।

उपर्युक्त विषयक व्यापक स्तर पर इस आशय की शिकायतें प्राप्त हुयी हैं कि कतिपय अर्ह व्यक्तियों के नाम नागर स्थानीय निकाय, नगर निगम, देहरादून की मतदाता सूची में सम्मिलित होने से छूट गए है। 03 दिन के अन्दर घर-घर जाकर छूटे हुये अर्ह मतदाताओं की सूची निम्न प्रारूप पर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिससे अग्रेत्तर कार्यवाही अमल में लायी जा सके। यदी आप द्वारा इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो आपके विरूद्ध निर्वाचन विधि के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here