विचित्र ख़बर: IAS की इस पोस्ट से गुटखा खाने वालों के लिए ईनामों की झड़ी, पढिये,,

0
12

रायपुर। ये तो हम सभी अच्छे से जानते हैं कि तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट (Cigarette) पीने से कैंसर होता है। लेकिन पैकेट पर मोटे अक्षरों में लिखे होने के बावजूद लोग खासकर युवा कूल दिखने के लिए इसका सेवन करते हैं। लोगों को जब तक कोई परेशानी नहीं होती, तब तक वे इसे छोड़ने की बात तक नहीं करते। सरकार भी समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए कदम उठाती रहती है।

वहीं, एनजीओ भी अपने क्रिएटिव कैंपेन के जरिए लोगों को इस बुरी लत से उनका पीछा छुड़ाने में मदद करते हैं। फिलहाल, गुटखा (Gutkha) छुटकारा दिलाने का एक कमाल का आइडिया (Eat Gutkha Get Rewards) सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसे देखकर आप भी वाह-वाह करेंगे। इसे एक IAS अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दीवार पर कुछ लिखा हुआ है। इसमें गुटखा खाने वालों को पुरस्कार के जरिए बताया गया है कि प्रथम आने पर क्या होगा और सातवें स्थान पर आएंगे तो फिर क्या मिलेगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि टॉप अवॉर्ड में शख्स को कैंसर होना बताया गया है, वहीं अगर बंदा गुटखा खाना जारी रखता है तो आखिरी पुरस्कार के तौर पर उसका राम नाम सत्य होना तय है लिखा है। इसके साथ ही बताया गया है कि इसका फॉर्म कहां मिलेगा और पुरस्कार वितरण के वक्त मुख्य अतिथि के तौर पर यमराज होंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY