छात्रसंघ अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता ने जरूरतमंद को किया रक्तदान

0
32

 

गोपेश्वर
छात्रसंघ अध्यक्ष नागनाथ पोखरी अभिषेक बर्त्वाल व क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता अमित नेगी ने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में जाकर जरूरतमंद महिला को रक्तदान किया।
बताते चलें कि नागनाथ पोखरी विकासखंड के खाल सारमोला गांव की महिला विगत 2 माह से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रयाग में भर्ती है उक्त महिला का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्णप्रयाग में दो महा पूर्वं ऑपरेशन हुआ था लेकिन शारीरिक कमजोरी के चलते उक्त महिला के शरीर में खून की कमी हो गई थी । उक्त महिला को पहले भी 8 यूनिट रक्त चढ़ाया जा चुका था लेकिन महिला के शरीर में ऑपरेशन के चलते लगातार रक्त की कमी हो रही थी महिला के परिजनों ने कर्णप्रयाग क्षेत्र में बहुत प्रयास किया लेकिन बी पॉजिटिव रक्त नहीं मिल पाया ।
इसकी जानकारी जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कर्णप्रयाग के नगर मंत्री सौरभ कुमार को मिली तो उन्होंने इस संबंध में नागनाथ पोखरी के छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक बर्त्वाल को सूचना दी ।रक्तदान की सुविधा न हो पाने के कारण जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में रक्तदान किया जाना था इसलिए अभिषेक बर्त्वाल ने गोपेश्वर में संपर्क किया लेकिन गोपेश्वर ब्लड बैंक में भी बी पॉजिटिव रक्त उपलब्ध नहीं था। तभी उन्हें सूचना मिली कि उक्त महिला की तबीयत बहुत खराब हो चुकी हैं व उन्हें शीघ्र ही रक्त की आवश्यकता है।इस हेतु अभिषेक बर्त्वाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क किया व उन्हें पोखरी क्षेत्र के ही सामाजिक कार्यकर्ता अमित नेगी मिल गए जिनका ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव था। अतः दोनों व्यक्ति सुबह पोखरी से गोपेश्वर गए और रक्तदान किया जिसके पश्चात महिला को रक्त चढ़ाया जा सका।
जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के कर्मचारियों ने भी इस हेतु दोनों युवकों का धन्यवाद ज्ञापित किया । अभिषेक बर्त्वाल व अमित नेगी ने क्षेत्र के सभी युवकों से अपील की कि इस प्रकार की परेशानी में सभी लोगों को मददगार बनना चाहिए वह जहां भी किसी को रक्त की आवश्यकता होती है जरूर रक्तदान करना चाहिए ताकि किसी की जान बचाई जा सके। बताते चलें कि अमित नेगी पूर्व में भी तीन बार रक्तदान कर चुके हैं जबकि छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक बर्त्वाल का यह जीवन का पहला रक्तदान था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY