धारचूला आपदाः सीएम धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, दिए ये निर्देश…

0
11

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ में भारत नेपाल सीमा पर बादल फटने के बाद मची तबाही के बीच सीएम धामी आज आपदा प्रभावित क्षेत्र धारचूला पहुंचे। यहां उन्होंने आपदा प्रभावित गांव खोतिला के साथ ऐलधारा में हुए भूस्खलन से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को भूस्खलन को रोकने के लिए ठोस रणनीति के तहत काम करने के निर्देश दिए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी आज धारचूला पहुंचे है। यहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए स्थानीय स्टेडियम में आपदा प्रभावितों से मिलकर उनका हाल जाना। आपदा की इस घड़ी में उन्होंने गॉर्ड ऑफ ऑनर भी नहीं लिया। वह खुद राहत एवं बचाव कार्यों पर नजर बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने प्रभावितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। वहीं ऐलाधारा में हो रहे भूस्खलन को रोकने के लिए बीआरओ व प्रशासन को ठोस रणनीति के तहत काम करने के निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि बादल फटने से पिथौरागढ़ से नेपाल को जोड़ने वाली काली नदी में भारी मात्रा में मलबा आने से पिथौरागढ़ के धारचूला के खोतीला में भारी नुकसान हुआ है। पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा कई घरों में घुस गया, बाजार की सड़क भी मलबे से पट गई। सड़क में पार्क किए गए वाहन भी मलबे में दब गए। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग लापता बताया जा रहे हैं। 36 घंटे बाद भी राहत और बचाव कार्य जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here